A Love Letter

तुम्हें ये तो पता ही होगा की भगवान श्री कृष्ण और राधा-रानी प्रेमी और प्रेमिका हैं नाकि पति-पत्नी।

राधा-कृष्ण पति-पत्नी नहीं हैं फिर भी ये दुनिया इन दोनों का नाम साथ में लेती है क्योंकि ये दोनों नाम एक-दूजे के लिए बने हैं। ठीक इसी तरह हमारी कहानी है 

बेशक हम पति-पत्नी नहीं पर मेरे दिल में तुम प्यार की मूरत की तरह समायी हुयी हो, मेरी धड़कनों में तुम पल-पल धड़कती हो, तुम्हारी वो मीठी सी बोली हर-दम मेरे कानों में गूंजती रहती है, तुम्हारा ख्याल मुझे एहसास दिलाता है कि तुम यहीं-कहीं मेरे पास बैठी मुझसे बातें कर रही हो !

तुम मुझमें इस तरह बसी हो. जैसे दीपक में ज्योति 
दोनों एक-दूजे से हैं अगर दीपक नहीं तो ज्योति किस काम की
और अगर ज्योति नहीं तो दीपक किस काम का ........ 

तुम्हारे लिए दिल से हर-दम यही आवाज़ आती है। 

पल्कों पे अपनी तुम्हें सजा के रखूँ 
सीने से अपने तुम्हें लगा के रखूँ 
हो न सकूं चाह कर भी तुमसे जुदा 
इस तरह तुम्हें अपनी रूह में बसा के रखूँ
Previous
Next Post »

4 comments

Click here for comments
25/1/17 8:46 pm ×

आमीन ... सच्चे प्रेम को जैसे भी जहाँ भी रखो ... वो महकता ही रहेगा ... अच्छा ख्याल ....

Reply
avatar
Dev Kumar
admin
26/1/17 12:19 pm ×

श्री #Digamber Naswa जी आपकी प्रतिक्रिया हमेंशा मुझे ऊर्जा से भर जाती हैं
आपका बहुत-बहुत शुक्रिया
मेरे ब्लॉग अपनी नज़र बनाए रखिये ताकि मैं और बहतर लेखन कर सकूं
गणतंत्र दिवस की बहुत-बहुत बधाई

Reply
avatar
27/1/17 8:58 pm ×

सच्चे प्रेम की अनुभूति कराती भावनात्मक रचना।

Reply
avatar
Dev Kumar
admin
27/1/17 9:30 pm ×

धन्यवाद #Sudha Devrani जी
आपकी प्रतिक्रिया मुझे लेखन करने के लिए प्रोत्साहित करती हैं
तो इसी तरह मेरे ब्लॉग को पढ़ते रहिये और मेरे लेखन में होने वाली कमियों से मुझे अवगत करतीं रहिये .

Reply
avatar

जब आये लब पे तो दुआ कीजिए ।
हमारे लिए भी चंद अल्फाज अपनी जुबां कीजिए ।

``````````````````````````````````````````````````````````````
अगर आपको मेरी लिखी कोई भी रचना पसंद आयी हो तो इस पेज को फॉलो करें और मेरी लेखनी को समर्थन देकर मुझे आगे लिखने के लिए प्रोत्साहित करें।
शुक्रिया,,,,,

ConversionConversion EmoticonEmoticon

यूट्यूब से जुड़े