Corona Mahamari Hai Saavdhani Jaruri Hai : Covid-19

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना नामक बीमारी को महामारी घोषित कर दिया है । चीन से शुरू हुयी इस महामारी ने लगभग सम्पूर्ण संसार को अपनी गिरफ़्त में ले लिया है, दुनिया सभी देश इस महामारी से जूझ रहे हैं पर कोई निदान दिखता नज़र नहीं आ रहा है । 
हर रोज बढ़ती ये महामारी कितनी घातक है ये सम्पूर्ण जगत जाना चूका है और एहतिहात के तौर पर हर मुमकिन कदम उठाये जा रहे हैं । शायद ही दुनिया का कोई देश होगा जो इस ख़तरनाक बीमारी के चलते जागरूक न हो पर अपने भारत में इस महामारी का मज़ाक बनाया जा रहा है और शायद भारत में लोग उतने जागरूक नहीं जितने और देशो में है । 

भारत सरकार हर मुमकिन कदम उठा रही है पर शायद लोगो को जागरूक करके मामले में भारत सरकार को टीवी और अखबार के अलावा जमीनी स्थर पर काम करना होगा जिससे लोग इस महामारी को अच्छे से जान सके और इससे सतर्क रह सकें । देश के सभी नगर निगम, सभी नगर पालिका, सभी नगर पंचायत, सभी वार्ड मेंबर और ग्राम प्रधानों को जागरूकता अभियान चलाने जाने चाहिए ताकि इस महामारी से अपने देश और दुनिया को बचाया जा सके ।

corona-mahamari-hai-savdhani-jaruri-hai

Previous
Next Post »

2 comments

Click here for comments
31/3/20 12:22 pm ×

आपकी इस प्रविष्टि् की चर्चा कल बुधवार (01-04-2020) को    "कोरोना से खुद बचो, और बचाओ देश"  (चर्चाअंक - 3658)    पर भी होगी। 
 -- 
मित्रों!
आजकल ब्लॉगों का संक्रमणकाल चल रहा है। ऐसे में चर्चा मंच विगत दस वर्षों से अपने चर्चा धर्म को निभा रहा है।
 आप अन्य सामाजिक साइटों के अतिरिक्त दिल खोलकर दूसरों के ब्लॉगों पर भी अपनी टिप्पणी दीजिए। जिससे कि ब्लॉगों को जीवित रखा जा सके।
--
हार्दिक शुभकामनाओं के साथ।
सादर...!
डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक' 

Reply
avatar
Onkar
admin
1/4/20 2:10 pm ×

सही कहा

Reply
avatar

जब आये लब पे तो दुआ कीजिए ।
हमारे लिए भी चंद अल्फाज अपनी जुबां कीजिए ।

``````````````````````````````````````````````````````````````
अगर आपको मेरी लिखी कोई भी रचना पसंद आयी हो तो इस पेज को फॉलो करें और मेरी लेखनी को समर्थन देकर मुझे आगे लिखने के लिए प्रोत्साहित करें।
शुक्रिया,,,,,

ConversionConversion EmoticonEmoticon

यूट्यूब से जुड़े