ऐ मेरे वतन के लोगों भाग 2 | Aye Mere Watan Ke Logo Part 2


ऐ मेरे वतन के लोगों भाग 2 


ऐ मेरे वतन के लोगों, तुम काम करो इक प्यारा |
आज़ादी के दिन को ऐसे मनाओ देखे ज़माना सारा |
लेकिन उन्हें न भुलाना, जो शहीद हुए सीमा पर |
ज़रा याद उन्हें भी करना, जो मिट गए धरती माँ पर |
ऐ मेरे वतन के लोगों, ज़रा याद करो वो कहानी |
जो शहीद हुए सीमा पर, ज़रा याद करो क़ुरबानी |

जब घायल हुए थे सिपाही, जख्मी हाथों से लड़ी लड़ाई |
बलिदान की अमर ये गाथा, हो गए अमर बलिदानी |
जो शहीद हुए सीमा पर जरा याद करो क़ुरबानी |
किसी औरत की माथे की लाली |
किसी बहन की राखी की थाली |
जब गोली लगी सीने में,
खो गयी सब ये निशानी |
जो शहीद हुए सीमा पर जरा याद करो क़ुरबानी |

किसी माँ की आँख का तारा |
किसी बाप का राज-दुलारा |
सरहद पर लड़ते-लड़ते,
जिसने अपनी जान गँवा दी |
जो शहीद हुए सीमा पर जरा याद करो क़ुरबानी
वो कहते मरते-मरते, तुम भूल न जाना ये कहानी |
आज़ाद भारत के लिए लाखों ने लाश बिछा दी |
जो शहीद हुए सीमा पर जरा याद करो क़ुरबानी |

ai-mere-vatan-ke-logo-part-2



Previous
Next Post »

जब आये लब पे तो दुआ कीजिए ।
हमारे लिए भी चंद अल्फाज अपनी जुबां कीजिए ।

``````````````````````````````````````````````````````````````
अगर आपको मेरी लिखी कोई भी रचना पसंद आयी हो तो इस पेज को फॉलो करें और मेरी लेखनी को समर्थन देकर मुझे आगे लिखने के लिए प्रोत्साहित करें।
शुक्रिया,,,,,

ConversionConversion EmoticonEmoticon

यूट्यूब से जुड़े